-->

Ad

stano ko khubsurat kaise banaye

असमय स्तनों का ढीले होकर लटकने की असल वजह- stano ko khubsurat kaise banaye

दोस्तों आजकल भाग दौड़ भरी जिंदगी में अक्सर महिलाएं अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना भूल जाती हैं। काम के बोझ और व्यस्त दिनचर्या की वजह से महिलाएं अपने खानपान पर समुचित ध्यान नहीं दे पाती हैं, जिसके परिणाम स्वरूप उनमें कमजोरी और कुपोषण जैसी समस्या मिलना आम बात है।यही वजह है कि महिलाओं के स्तन आजकल  असमय ही ढीले होकर लटकने लग गए हैं।


ढीले स्तनों का महिलाओं की मनोदशा पर असर-

असमय स्तनों का इस प्रकार ढीले होकर लटकना बहुत ही लज्जायुक्त लगता है, साथ ही साथ महिलाओं में यह हीन भावना भी पैदा करता है।


खूबसूरत और सुडौल स्तनों का एक महिला के लिए महत्व-

दोस्तों किसी भी महिला के खूबसूरत व उभरे हुए स्तन उसकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं। महिला चाहे किसी भी कद काठी, रंग रूप की हो उसके खूबसूरत स्तन ही वह भाग है, जो किसी भी पुरुष को अपनी ओर आसानी से आकर्षित कर लेता है।

लेकिन यह तभी हो सकता है जब महिला अपने खानपान का और अपने स्वास्थ्य की समुचित देखभाल करे। यदि किसी वजह से महिलाओं में स्तनों के ढीलेपन की समस्या उत्पन्न हो गई है तो वह यहां बताए गए नुस्खों का प्रयोग करके मात्र कुछ ही दिनों में वे अपने स्तनों को खूबसूरत व सुडौल बना सकती है।


स्तनों को खूबसूरत बनाने के आसान और घरेलू उपाय-

  1. स्तनों पर प्रतिदिन देसी घी की मालिश (गोलाकार रूप में) करें.
  2. अपनी डाइट में वसा और विटामिन-E से युक्त खाद्य पदार्थ शामिल करें.
  3. दूध और पपीते के सेवन को बढ़ाएं.
  4. स्तनों पर प्रतिदिन शहद की मसाज करें.
  5. सौंफ को गर्म पानी में उबालकर पिएं.
  6. शतावरी जड़ को दूध में उबालकर पीएं.
  7. बरगद की जटा को दूध में घिसकर स्तनों पर लगाएं.
  8. बहुत अधिक डाइट और बहुत अधिक ढीली ब्रा का प्रयोग ना करें.
  9. हमेशा सीधे लेट कर सोएं.
  10. अल्प आयु में सहवास ना करें.
  11. पर्याप्त मात्रा में 3 से 4 लीटर पानी अवश्य पिएं.
  12. भुजंगासन व चक्रासन जैसे आसनों का प्रयोग करें.

इन सभी उपायों को करके स्तनों के आकार को सुडौल और उन्हें सुंदर बनाया जा सकता है। बाजार में स्तनों को सुडौल बनाने के लिए तरह-तरह क्रीम और जेल उपलब्ध है किंतु आप घरेलू व आयुर्वेदिक नुस्खे अपनाकर भी इस उपाय को कर सकते हैं और साथ ही साथ अंग्रेजी दवाओं से होने वाले साइड इफेक्ट से भी बच सकते हैं।

स्तनों को खूबसूरत और सुडौल बनाने के लिए कई प्रकार के योगाभ्यास को भी करना लाभदायक बताया गया है। विशेषज्ञों द्वारा स्तनों को खूबसूरत बनाने के लिए चक्रासन व भुजंगासन को फायदेमंद बताया गया है।


अस्वीकरण : यहां पर दी गई जानकारी सिर्फ सूचना के उद्देश्य से है।  किसी भी स्वास्थ्य समस्या के समाधान हेतु इसका प्रयोग करने से पहले आप अपने चिकित्सक से अवश्य परामर्श करें।


Tags:permanently tighten sagging breast in 5 days,how to tighten sagging breasts in 7 days,what can i use to make my breast stand again,how to make breast firm and bigger,what is the fastest way to tighten saggy breasts,breast tightening medicine,breast tightening oil,how to apply ice on breast.


Post a Comment

Please don't enter any spam link in the Comment Box- Thank You

और नया पुराने